इस देश में बिकता दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल, कीमत 10 पैसे प्रति लीटर से भी कम..

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार क्रूड ऑयल के दाम घटने पर भी भारत में कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. इसके पीछे का कारण डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना है. जानिए दुनिया के उन दस देशों के बारे में जहां सबसे सस्ते पेट्रोल के दाम हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार क्रूड ऑयल के दाम घटने पर भी भारत में कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. इसके पीछे का कारण डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना है. जानिए दुनिया के उन दस देशों के बारे में जहां सबसे सस्ते पेट्रोल के दाम हैं.

1.सबसे सस्ता तेल बेचने वाले मुल्कों की टॉप 10 लिस्ट में आखिरी पायदान पर अजरबैजान का नाम आता है. यहां पेट्रोल की कीमत 33.87 रुपए प्रति लीटर हैं

2.टॉप 10 की लिस्ट में नौवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीकाई मुल्क अंगोला का नाम है. यहां पेट्रोल की कीमत 31.90 रुपए प्रति लीटर है. यहां भारत की तुलना में 42.96 रुपए सस्ता पेट्रोल है.

3.सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने वाले मुल्कों में आठवें स्थान पर तुर्कमेनिस्तान का नाम है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 30.87 रुपए है.

4.सातवें स्थान पर नाइजीरिया का नाम आता है. यहां भारत की तुलना में 46.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता पेट्रोल बेचा जाता है. यहां एक लीटर की कीमत 28.85 रुपए है.

5.दुनिया में ईरान सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने वाले मुल्कों में छठवें स्थान पर है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.99 रुपए है.

6.सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने वाले देशों में अल्जीरिया का नाम पांचवें स्थान पर आता है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.12 रुपए है.

7.चौथे नंबर पर कुवैत का नाम आता है. यहां एक लीटर पेट्रोल 24.91 रुपए लीटर है. जो भारत की तुलना में 49.95 रुपए प्रति लीटर सस्ता है.

8.तीसरे नंबर पर सूडान का नाम आता है. सूडान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत महज 9.87 रुपए है. जो भारत की तुलना में 64.99 रुपए प्रति लीटर सस्ता है.

9.सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने के मामले में दूसरे नंबर पर क्यूबा का नाम है. वहां 02 सितंबर तक एक लीटर पेट्रोल का दाम 6.50 रुपए रहा. जो भारत से 68 रुपए से ज्यादा सस्ता है

10.इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर वेनेजुएला आता है. यहां पेट्रोल की कीमत आपकी सोच से भी कम है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 0.04 पैसे है.

UP TO DATE TILL-02-09-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के 75 पार का संकल्प पूरा करेगी पीएम मोदी की रैली : रिचा बशिष्ठ....

Sat Sep 7 , 2019
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email भाजपा के 75 पार का संकल्प पूरा करेगी पीएम मोदी की रैली : रिचा बशिष्ठ….. गुरुग्राम से वरिष्ठ भाजपा नेत्री व सदस्य रेलवे सलाकार समिति भारत सरकार रिचा बशिष्ठ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

Breaking News

Translate »